“टाटा टेक्नोलॉजीज – आईटी सेवा प्रबंधन कंपनी”

परिचय

Hello Bloggers welcome alltechnology blog. In this blog you will learn“टाटा टेक्नोलॉजीज – आईटी सेवा प्रबंधन कंपनी.”

"टाटा टेक्नोलॉजीज - आईटी सेवा प्रबंधन कंपनी"

टटा टेक्नोलॉजीज एक वैश्विक तकनिकी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है, जो अपने ग्राहकों के लिए वितिये वर्दी उत्पन करने वाली लाभकारी उत्पाद अभियांत्रिकी और डिजिटल परिवर्तन समाधान प्रदान कराती है, इसके अध्यक्ष रतन टाटा सर है, जो टाटा समुहे के एक प्रमुख व्यवसाहिक समुहे के रूप में भी जाना जाता है. टाटा टेक्नोलॉजीज ने अपने विधिक साझेदार नेटवर्क और विनिनिर्मोंण दोनों जज्ञान का लाभ उठाते हुवे ३६ सरकारी आईटीआई को आधुनिक प्रोद्योगिकी केंद्र में बदलने के लिए सहयोग किया है. टेक्नोलॉजीज के आईपीओ (IPO) के जरिए कंपनी के प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी घटाने जा रहे हैं, जिसमें टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयर होल्डर्स के लिए भी इक्विटी शेयर रिजर्व हो सकते हैं. आपके रुचि के ताजगी और अपडेटेड जानकारी के लिए आप टाटा टेक्नोलॉजीज की आधिकारिक वेबसाइट पर जांच सकते हैं. इस परियोजना की कुल लागत INR 1188.36 करोड़ है और यह छात्रों की तकनीकी दक्षता को मजबूत करने में मदद करेगा1. टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ छत्तीसगढ़ सरकार की यह सहयोग प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा देने और राष्ट्र-निर्माण प्रयासों को पूर्ण करने में मदद करेगा.

टाटा टेक्नोलॉजीज के संस्थापक कोण है ?

टाटा टेक्नोलॉजीज की स्थापना टाटा मोटर्स को ऑटोमोटिव डिजाईन यूनिट के रूप में 1989 में की गयी थी.टाटा टेक्नोलॉजी का प्रतिस्पर्धात्मक लाभ इसकी गहरी इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और उत्पाद विकास समाधान प्रदान करने की क्षमता में है1.

टाटा टेक्नोलॉजी IPO के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान करे

टाटा टेक्नोलॉजीज की प्रारम्भिक सार्वजानिक पेशकश IPO 22 November 2023 को प्राइमरी मार्किट में आने के लिए तेयार है, और यह 24 November 2023 तक बोली के लिए खुला रहेगा| टाटा समुहे की कंपनी ने पहले ही टाटा टेक्नोलॉजीज IPO प्राइस ब्रांड 475 – 500 रुपये घोषित किया है. इस आईपीओ के जरिए टाटा टेक्नोलॉजीज के कुल 6.08 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे.

IPO के लिए आवेदन कैसे करे?

  1. अपने इंटरनेट बैंकिंग खाते में अपने क्रेदेशियाल्स का उपयोग करके लॉग इन करे.
  2. ASBA तब को खोजे और उस पर क्लिक करे|
  3. ‘IPO आवेदन करे’ विकल्प को चुने और वंचित कंपनी का चयन करे|
  4. PAN और नाम जैसे अनुरोधित विवरण दर्ज करे|

IPO में ASBA का मतलब क्या है?

ASBA (Application Supported by Blocked Amount) का मतलब है कि यह एक IPO आवेदन प्रक्रिया है जिसमें आप अपने बैंक खाते में आवेदन राशि को ब्लॉक करने के लिए अपने बैंक को निर्देश देते हैं। इस प्रक्रिया में आप ब्लॉक की गई राशि का उपयोग नहीं कर सकते, लेकिन ब्लॉक की गई राशि पर ब्याज प्राप्त करते रहते हैं.

इसके बारे में और कुछ जानकरी

टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) एक आईटी सेवा प्रबंधन कंपनी है जो अपने ग्राहकों के लिए विकसनीय उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल परिवर्तन समाधान प्रदान करती है। यह समाधान लाभकारी विकास उत्पन्न करते हैं और हमारे निवेशकों के लिए बेहतर लाभ प्रदान करने में मदद करते हैं।

इसके उत्पादों की सूचि मिल सकती है?

टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) अपने ग्राहकों के लिए विकसनीय उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल परिवर्तन समाधान प्रदान करती है। इसके उत्पादों में टर्नकी वाहन समाधान, उत्पाद बेंचमार्किंग, सिमुलेशन, एम्बेडेड सिस्टम्स, AUTOSAR, हार्डवेयर-इन-द-लूप मान्यता, और कनेक्टेड/ऑटोनोमस वाहन समाधान शामिल हैं। इसके डिजिटल एंटरप्राइज समाधान ऑपरेशनल डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन को सुविधाजनक बनाते हैं, जिसमें डिजिटल ट्विन्स, थ्रेड्स, उद्योग 4.0, और विनिर्माण इंजीनियरिंग शामिल हैं.

इसके डिजिटल समाधान की अधिक जानकरी?

टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) के डिजिटल समाधान उनके ग्राहकों को उत्पाद विकास, आपूर्ति श्रृंखला, विनिर्माण, और ग्राहक अनुभव के मुख्य क्षेत्रों को कवर करते हैं। यह उन्हें डिजिटल धागे से जोड़ने और नए सामान्य के लिए स्मार्ट, बुद्धिमान, और कनेक्टेड उद्यम बनने में मदद करता है।

टाटा टेक्नोलॉजीज का प्रमुख ग्राहक कोण है?

Tata Technologies के प्रमुख ग्राहकों में Tata Motors, Jaguar Land Rover, Airbus, Boeing, और John Deere शामिल हैं|

कंपनी की प्रमुख सेवाए क्या है?

टाटा टेक्नोलॉजीज एक भारतीय बहुराष्ट्रीय उत्पाद इंजीनियरिंग कंपनी है जो ऑटोमोटिव और एयरोस्पेस मूल उपकरण निर्माताओं के साथ-साथ औद्योगिक मशीनरी कंपनियों को इंजीनियरिंग और डिज़ाइन, उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन, उत्पाद विकास, और आईटी सेवा प्रबंधन की सेवाएं प्रदान करती है1. इसके सेवाएं उत्पाद वैल्यू चेन के समृद्ध स्पेक्ट्रम को कवर करती हैं, जिसमें आउटसोर्स्ड उत्पाद इंजीनियरिंग सेवाएं, डिजिटल परिवर्तन सेवाएं, उपस्किलिंग समाधान, और बेहतर उत्पाद विकसित करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर प्रोडक्ट्स की मूल्य जोड़ने की सेवाएं शामिल हैं. इसके अलावा, टाटा टेक्नोलॉजीज ने अपने ग्राहकों के लिए सुरक्षित, सतत, और उत्कृष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए गहरे उत्पाद ज्ञान और टर्नकी उत्पाद इंजीनियरिंग में अपनी सेवाएं प्रदान की है3. इसके साथ ही, टाटा टेक्नोलॉजीज ने युवा इंजीनियरिंग छात्रों को उनकी रचनात्मकता और नवाचार को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान किया है3. यह कंपनी विश्वभर में ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, और औद्योगिक मशीनरी उद्योगों के लिए इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास डिजिटल सेवाएं प्रदान करती है|

निष्कर्ष

Leave a Comment

Translate »